एक बार फिर चेतन भगत आ रहे है अपना नया उपन्यास लेकर जिसका नाम है  वन अरेंज्ड मर्डर (One Arranged Murder), उनके चाहने वालो को इस मर्डर मिस्ट्री का बेसब्री से इंतजार भी है.

one arranged murders book release date is 28 September 2020


One Arranged Murder(Chetan Bhagat)

 

अपनी बेस्टसेलर युवा कहानियो (खासकर लव-स्टोरीज) के लिए जाने जाने वाले चेतन इससे पहले भी एक बेस्टसेलर मर्डर मिस्ट्री लिख चुके है जिसका नाम था “The Girl In Room 105”, वन अरेंज्ड मर्डर (One Arranged Murder) उनका दूसरा मिस्ट्री नावेल हैं.

चेतन भगत के बारे में अक्सर कहा जाता है की वह अपना नावेल किसी फिल्म की तरह लिखते है और अक्सर उसका प्रमोशन भी किसी फिल्म से कमतर नहीं करते है,अपने आने वाले नावेल “One Arranged Murder” को लेकर भी उनकी तैयारिया कुछ ऐसी ही है, अपनी IIMअहमदाबाद की पढाई वो यहाँ भी काम में ला रहे है 🙂

इसबार  भी उन्होने अपने आने वाले नावेल  “One Arranged Murder” के लिए एक फ़िल्मी स्टाइल ट्रेलर लांच किया है, जिसमे आपको विक्रांत मेसी(vikrant massey) नजर आयेगे जिनलो आप कई फिल्मो और कई चर्चित वेब-सीरीज में देख चुके हो, नावेल का ट्रेलर आप यू-ट्यूब पर आसानी देख सकते हो.

 

 

चेतन का ऐसा मानना है की इस तरह अगर किसी उपन्यास का प्रमोशन नयी युवा पीढ़ी को अपने और आकर्षित करता है, करोना काल में घर बैठे बोर हो रहे  लोगो के लिए यह उपन्यास किसी वैक्सीन से कम नहीं साबित होंगा.

पिछले कुछ ही सालो में IIT और IIM से पढाई करने वाले चेतन ने अंग्रेजी नावेल की दुनिया को पूरी तरह से बदल कर रख दिया हैं,अंग्रेजी उपन्यास को बड़े-उचें लोगो की धरोहर समझा जाता था, लेकिन चेतन ने अपने उपन्यासों को एक आम युवा की कहानी को उन्ही की लैंग्वेज में पेश किया,

चेतन के पहले नावेल “Five Point Someone” की कहानी पर आमिर खान अभिनीत “थ्री-इडियट्स”  एक सुपर-डुपर हिट फिल्म  साबित हो  चुकी है, इसके अलावा भी कई और फिल्मे है जो उनके उपन्यासों की कहानियो  पर आधारित है जैसे की “का्य-पोछे”, “हाफ-गर्लफ्रेंड” और उनकी खुद की लव-स्टोरी कहानी पर आधारित “टू-स्टेट्स”.

अगर आप अभी भी यही सोच रहे है की अंग्रेजी नावेल पढ़ना आपकी बस की बात नहीं तो मैं शर्त लगा कर कहा सकता हूँ के आपने चेतन का कोई नावेल अभी तक नहीं पढ़ा है.

आपके पास अभी भी एक बहतरीन मौका है नयी शुरुआत करने का,अमेजन पर आप अभी से इसकी एक ऑथर-सिग्नेचर कॉपी अपने लिए  बुक करा सकते हो.

न अरेंज्ड मर्डर (One Arranged Murder) नावेल को पब्लिश किया है “वेस्ट-लैंड  पब्लिकेशन” ने और इस नावेल की रिलीज़ डेट है 28 सितम्बर 2020.